केरल में अपनी सियासी पकड़ मजबूत करने को भाजपा बेकरार ! - BABAJIFANCLUB

Hot

Sunday, 26 November 2017

केरल में अपनी सियासी पकड़ मजबूत करने को भाजपा बेकरार !

भारतीय जनता पार्टी पूरे भारत में कमल खिलाने को बेक़रार है, चाहे वह पूर्व हो या पश्चिम, उत्तर हो या दक्षिण। पूर्वोत्तर के राज्यों में मिली हुई सफलता को देखकर अब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का अगला निशाना केरल है। केरल में काफी समय से वामपंथी सरकार है इसलिए भाजपा वहां कट्टर हिंदुत्व का मुद्दा जोर शोर से उठा रही है। बहुत से हाई प्रोफाइल नेता और आरएसएस के कार्यकर्ता वामपंथी हिंसा के विरोध में केरल सरकार के मुख्यमंत्री पी. विजयन को घेरते दिख रहे हैं। आरएसएस कार्यकर्ताओं का पहला काम केरल में सभी जाति वर्ग के हिन्दुओं को इकठ्ठा करना है जिससे अगले चुनाव में भाजपा को इकतरफा हिंदुत्व के वोट मिल सकें।
अभी तक भाजपा केरल में अपनी सियासी जमीन तलाशने में नाकाम रही है। केरल ही ऐसा राज्य है जहाँ से बीजेपी को एक भी लोकसभा सीट हासिल नहीं हुई है और विधान सभा सीट भी पहली बार ही 2016 में जीती है।

केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या, लवजिहाद और धर्मान्तरण के खिलाफ आवाज उठाने वाले योगी आदित्यनाथ को भी मैदान में उतारा गया है। अब देखना ये होगा की अगले विधानसभा चुनावों में ये सब बातें भाजपा को अपना सियासी आधार ज़माने में किस हद तक मदद्गार साबित होती हैं।

No comments:

Post a Comment