केजरीवाल इन भोपाल : होगा मिशन 2018 का शंखनाद। - BABAJIFANCLUB

Hot

Saturday, 7 October 2017

केजरीवाल इन भोपाल : होगा मिशन 2018 का शंखनाद।


5  नवंबर को भोपाल में आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपने "मध्यप्रदेश मिशन" का आगाज़ करने जा रहे हैं। केजरीवाल अपनी इस भोपाल यात्रा में रोड शो के जरिये एक विशाल रैली को सम्बोधित करेंगे तथा बूथ लेवल तक के कार्यकर्ताओं से बात करने की कोशिश करेंगे। 

केजरीवाल की इस यात्रा का मकसद पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह जगाना है जिससे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बिजली , सड़क ,रोजगार और व्यापम घोटाले जैसे मुद्दों को लेकर घेरा जा सके।  चुनावी रडनीतिकारों का मानना है की मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के खिलाफ एंटी इनकम्बैंसी फैक्टर काम करेगा, केजरीवाल इसी एंटी इंकम्बैंसी फैक्टर का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। मध्य प्रदेश में बिजली दर दिल्ली की अपेक्षा काफी महँगी हैं ,केजरीवाल चुनाव में इस मुद्दे को भी भुनाने की कोशिश करेँगे। 

मध्य प्रदेश में दो मुख्य पार्टियाँ हैं - बीजेपी और कांग्रेस। कांग्रेस की लगातार गिरती हुई साख और खोते हुए जनाधार के चलते आम आदमी पार्टी को मुख्य विपक्षी पार्टी बनने का पूरा अवसर है। कयास लगाए जा रहे हैं की आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस वजह से आने वाले समय में केजरीवाल की इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और रीवा में भी चुनावी सभाएँ हो सकती हैं। 

No comments:

Post a Comment