दीपावली पर भूल कर भी न करें ये काम, हो सकती है धन संपत्ति की हानि। - BABAJIFANCLUB

Hot

Saturday, 14 October 2017

दीपावली पर भूल कर भी न करें ये काम, हो सकती है धन संपत्ति की हानि।


हर त्यौहार के दो पहलू होते हैं - सकारात्मक और नकारात्मक।  दीपावली का भी यही एक नकारात्मक पहलू है कि लोग इस दिन जुआ खेलते हैं। जुआ खेलना एक सामाजिक बुराई है। लोग जुए में अपना घर, दुकान संपत्ति यहाँ तक की परिवार भी हार जाते हैं। हमारे धर्म ग्रंथों में भी जुआ खेलना एक बुराई बताया गया है, महाभारत में पांडव जुए में हारने की वजह से ही अपना साम्राज्य, दौलत, शोहरत और इज्जत सब कुछ गवां बैठे थे। 

जो व्यक्ति दीपावली के दिन जुआ खेलता है उसका धन-धान्य,पत्नी, वस्तुए आदि सब बिछड़ जाते हैं और चारों तरफ अपमानित और लज्जित होना पड़ता है। माता लक्ष्मी दीपावली पर जुआ खेलने वालों से कभी प्रसन्न नहीं होतीं और उन्हें श्राप देती हैं। जुआ खेलने वाले व्यक्ति के घर से सुख, शांति और समृद्धि दूर जाती हैं। 

जुआ एक मानसिक व्यसन है, जिसकी आदत लगने के बाद व्यक्ति अपने आप को जुआ खेलने से रोक नहीं पाता। इसलिए जरुरी यह है की कभी भी चौसर, चौपड़ या ताश के पत्तों को हाथ भी नहीं लगाना चाहिए। 

गरुण पुराण में भी बताया गया है की जो व्यक्ति अपने जीवन काल में जुआ खेलता है उससे कठिन से कठिन यातनाओं से होकर गुजरना पड़ता है एवं वह व्यक्ति नर्क का भोगी होता है। 
लक्ष्मी पूजन विधि

No comments:

Post a Comment